बेंगलुरु स्थित कंपनी ने कहा कि जुलाई-सितंबर तिमाही में उसका समेकित घाटा पिछले साल के 5.24 अरब रुपये से घटकर 4.95 अरब रुपये ($58.7 मिलियन) हो गया।
कंपनी की तिमाही revenue 39.1% बढ़कर 12.14 अरब रुपये हो गई, जिसमें 100,000 रुपये (लगभग $1,186) से कम कीमत वाले mass models की बिक्री का योगदान रहा। पिछले साल इन मॉडलों की डिलीवरी शुरू नहीं हुई थी।
Ola Electric ने जुलाई से सितंबर के बीच कुल 98,619 दो-पहिया वाहन डिलीवर किए, जो पिछले साल की तुलना में 73.6% अधिक है। इसमें से 56,545 mass models बेचे गए।
कंपनी के खर्चों में 21.8% की वृद्धि हुई, जो पिछली तिमाही की 26.6% वृद्धि से कम है। Raw material costs, जो ओला का सबसे बड़ा खर्च है, में 46.7% की वृद्धि हुई, लेकिन तिमाही-दर-तिमाही में यह 18.2% कम रही।
उपभोक्ता शिकायतों में वृद्धि और खराब सेवा के आरोपों पर नियामकीय जांच ने, अगस्त में शानदार market debut के बाद, SoftBank समर्थित इस ई-स्कूटर निर्माता पर एक साया डाल दिया है।
कंपनी के संस्थापक और अध्यक्ष भाविश अग्रवाल ने शुक्रवार को एक विश्लेषक कॉल में कहा, "Not all service requests that come are complaints or issues with the product, many of them are regular check-ins or scheduled maintenance."
अग्रवाल ने कहा, "Two-thirds of it actually are just minor issues like loose parts or customers unfamiliar with the software used."
Ola Electric के शेयर 9 अगस्त को लिस्टिंग के बाद से 5.5% गिर गए हैं, जबकि हाल के महीनों में इलेक्ट्रिक दो-पहिया बाजार में उसकी प्रमुखता भी कम हुई है।
ओला इलेक्ट्रिक का Q2 घाटा कम हुआ, कंपनी ने कहा कि ज्यादातर सेवा समस्याएं 'Minor' हैं।
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हिन्दी डिस्कशन फोरम में पोस्टिंग एवं पेमेंट के लिए नियम with effect from 18.12.2024
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3. अगर कोई सदस्य एक हजार से ज्यादा रुपये की पोस्टिग करता है, तो बचे हुए रुपये का बैलन्स forward हो जाएगा और उनके account में जुड़ता चला जाएआ।
4. सदस्यों द्वारा करी गई प्रत्येक पोस्टिंग का मौलिक एवं अर्थपूर्ण होना अपेक्षित है।
5. पेमेंट के पहले प्रत्येक सदस्य की postings की random checking होती है। इस दौरान यदि उनकी postings में copy /paste अथवा अनर्थपूर्ण content की मात्रा अधिक/अनुचित पाई जाती है, तो उन्हें एक रुपये प्रति पोस्ट के हिसाब से पेमेंट किया जाएगा।
6. अगर किसी सदस्य की postings में नियमित रूप से copy /paste अथवा अनर्थपूर्ण content की मात्रा अधिक/अनुचित पाई जाती है, तो उसका account deactivate होने की प्रबल संभावना है।
7. किसी भी विवादित स्थिति में हिन्दी डिस्कशन फोरम संयुक्त परिवार के management द्वारा लिया गया निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य होगा।
8. यह फोरम एवं इसमे आयोजित सारी प्रतियोगिताएं हिन्दी प्रेमियों द्वारा, हिन्दी प्रेमियों के लिए, सुभावना लिए, प्रेम से किया गया प्रयास मात्र है। यदि इसे इसी भावना से लिया जाए, तो हमारा विश्वास है की कोई विशेष समस्या नहीं आएगी।
यदि फिर भी .. तो कृपया हमसे संपर्क साधें। आपकी समस्या का उचित निवारण करने का यथासंभव प्रयास करने हेतु हम कटिबद्ध है।
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Re: ओला इलेक्ट्रिक का Q2 घाटा कम हुआ, कंपनी ने कहा कि ज्यादातर सेवा समस्याएं 'Minor' हैं।
ओला इलेक्ट्रिक ने कहा कि उसने तिमाही में 98,619 स्कूटर डिलीवर किए, जो पिछले वर्ष की तुलना में 74% अधिक है। कंपनी का समेकित घाटा ₹495 करोड़ पर रहा, जो पिछले वर्ष के ₹524 करोड़ से कम है।
यह सुधार बढ़ी हुई बिक्री और कच्चे माल की लागत में कमी के कारण हुआ है।
बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक वाहन (EV) निर्माता ने इस अवधि में ₹1,214 करोड़ की समेकित revenue भी दर्ज की।
यह सुधार बढ़ी हुई बिक्री और कच्चे माल की लागत में कमी के कारण हुआ है।
बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक वाहन (EV) निर्माता ने इस अवधि में ₹1,214 करोड़ की समेकित revenue भी दर्ज की।
Re: ओला इलेक्ट्रिक का Q2 घाटा कम हुआ, कंपनी ने कहा कि ज्यादातर सेवा समस्याएं 'Minor' हैं।
Ola Electric की मनमानी नहीं चलेगी, सरकार ने ग्राहकों की शिकायत के बाद उठाया ये कदम...
Read more here..https://www.indiatv.in/paisa/auto/ola-e ... 14-1090653
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- या खुदा ! एक हज R !!! पोस्टर महा लपक के वाले !!!
- Posts: 1883
- Joined: Sun Oct 13, 2024 12:32 am
Re: ओला इलेक्ट्रिक का Q2 घाटा कम हुआ, कंपनी ने कहा कि ज्यादातर सेवा समस्याएं 'Minor' हैं।
कंपनी के अनुसार जो भी दिक्कते आ रही है वो जयदा सीरियस नहीं है और वो भी जल्द से जल्द हल की जावेगी। इसके साथ ही, ओला इलेक्ट्रिक अपने सर्विस इंफ्रास्ट्रक्चर और सपोर्ट नेटवर्क को भी मजबूत बनाने की दिशा में काम कर रही है, ताकि ग्राहकों को बेहतर अनुभव मिल सके।