2024 Toyota Camry: पहली ड्राइव समीक्षा

Post Reply
Realrider
या खुदा ! एक हज R !!! पोस्टर महा लपक के वाले !!!
Posts: 1826
Joined: Tue Jul 16, 2024 8:47 pm

2024 Toyota Camry: पहली ड्राइव समीक्षा

Post by Realrider »

टोयोटा कैम्ब्री एक स्ट्रॉंग-हाइब्रिड पेट्रोल लग्जरी सेडान है, जिसे अपनी विश्वसनीयता और आराम के लिए जाना जाता है. इसका नवीनतम नौवां पीढ़ी का मॉडल भारत में ₹48 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है. इसका केवल सीधा प्रतिद्वंदी स्कोडा सुपर्ब (जो अब पूरी तरह से इंपोर्ट है) है, लेकिन यह मर्सिडीज C-क्लास, BMW 3 सीरीज़, और ऑडी A4 जैसी छोटी लग्जरी सेडानों को भी कम कीमत में टक्कर देता है.

फीचर्स

• 12.3-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम: वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को कनेक्ट करना आसान है. शानदार रेजोल्यूशन, बिना किसी लैग के काम करता है, लेकिन इसमें होम स्क्रीन की कमी है.
• 12.3-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले: इसमें अनगिनत कस्टमाइज़ेशन सेटिंग्स और कई व्यू मोड्स होते हैं. स्पष्ट और साफ ग्राफिक्स.
• हेड-अप डिस्प्ले: सही तरीके से काम करता है. महत्वपूर्ण जानकारी को दर्शाता है.
• 9-स्पीकर JBL साउंड सिस्टम: प्रीमियम ऑडियो गुणवत्ता, उच्च वॉल्यूम पर भी स्पष्टता बनाए रखता है.
• 360-डिग्री कैमरा: स्वीकार्य कैमरा गुणवत्ता, लैग-फ्री काम करता है.

सुरक्षा:

• टोयोटा कैम्ब्री ADAS सूट
• अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल
• लेन कीप असिस्ट
• ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग
• ऑटो हाई बीम असिस्ट

ड्राइव अनुभव

पावरट्रेन एक स्मूथ ऑपरेटर है, और शांतिपूर्वक चलाते समय यह सबसे अच्छा काम करता है. इसमें आपके सभी कम्यूटिंग जरूरतों के लिए पर्याप्त पावर है. यह EV मोड में खड़ा होने से धीरे-धीरे गति पकड़ता है और स्मूथली स्पीड बढ़ाता है. इसके हाइब्रिड पावरट्रेन में किए गए बदलावों के कारण, अब कैम्ब्री पहले से अधिक समय तक केवल EV मोड में चल सकती है, और जब अधिक पावर की जरूरत होती है तो इंजन निर्बाध रूप से सक्रिय हो जाता है. यदि चार्ज पर्याप्त हो, तो यह क्रूज़ करते समय भी EV मोड में वापस आ जाती है. परिणामस्वरूप, आप वास्तविक दुनिया में दावा किए गए 25.49 किमी/लीटर के ईंधन दक्षता आंकड़े के बहुत करीब पहुंच सकते हैं.

वर्डिक्ट

इस नई पीढ़ी में, कैम्ब्री में एक अनकहे लक्जरी का अहसास है, जो आपको बड़े जर्मन ब्रांड्स से दूर खींचता है. दिखावट व्यक्तिपरक है, लेकिन फील और सुविधा फीचर्स के मामले में, यह लगभग वही पेश कर रही है, अगर ज्यादा नहीं, जो लग्जरी सेडान्स ऑफर करती हैं. यदि आप बैज वैल्यू से परे जाना चाहते हैं, तो टोयोटा कैम्ब्री निश्चित रूप से विचार करने योग्य है. यह खासकर इसलिए, क्योंकि यह आपको अधिक मूल्य देती है यदि आप ज्यादातर समय बैकसीट में बिताने का प्लान करते हैं.

Tags:
Warrior
सात सो के बाद , देखो आठ सौ के ठाट!!!
Posts: 829
Joined: Mon Jul 29, 2024 8:39 pm

Re: 2024 Toyota Camry: पहली ड्राइव समीक्षा

Post by Warrior »

2024 Toyota Camry हमारे उच्च-रैंक वाले मिडसाइज सेडान में से एक है. यह एक आसान पसंद है. लेकिन एक साधारण चार-सिलेंडर इंजन और अत्यधिक हवा और इंजन की आवाज इसे सबसे बेहतरीन क्लास में नहीं बना पाती. यह Hyundai Sonata जितना फीचर-प्रधान नहीं है या Mazda 6 जितना लक्ज़री नहीं है, लेकिन इसका डिज़ाइन और टेक्सचर की विविधता आकर्षक हैं, बिना कार्यक्षमता से समझौता किए. Camry निराश नहीं करती, खासकर SE ट्रिम में. यह एक असली स्पोर्ट सेडान को प्रतिस्थापित नहीं करेगी, लेकिन इसकी सुखद ड्राइविंग डायनामिक्स इस कार क्लास में स्वागत योग्य हैं.
Post Reply

Return to “ऑटोमोबाइल/वाहन समीक्षा”