स्वप्निल ने खुद बताया आखिर धोनी से उन्होंने क्या सीखा, जानें मेडल जीतने के बाद दिया क्या बयान

ओलंपिक्स से संबंधित डिस्कशन यहां करें।
Post Reply
Realrider
Posts: 1272
Joined: Tue Jul 16, 2024 8:47 pm

स्वप्निल ने खुद बताया आखिर धोनी से उन्होंने क्या सीखा, जानें मेडल जीतने के बाद दिया क्या बयान

Post by Realrider »

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में छह दिन खत्म होने के बाद भारत अब तक तीन पदक जीतने में कामयाब हो सका है जिसमें तीनों ही शूटिंग के अलग-अलग इवेंट्स में जीतनें में सफलता हासिल हुई है। इसी में एक अगस्त को पुरुष 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन के इवेंट में भारत के स्वप्निल कुसाले ने कांस्य पदक जीता। स्वप्निल इस इवेंट में पदक जीतने वाले भारत के पहले एथलीट भी हैं। वहीं उन्होंने अपनी इस सफलता के बाद इंडिया टीवी से खास बातचीत में बताया कि वह फाइनल के एक दिन पहले ठीक से सो नहीं पाए थे जिसमें उन्होंने इस दौरान गाने भी सुने।

मेडल इवेंट के दौरान मैंने स्कोरबोर्ड पर अपनी रैंक पर नहीं दिया ध्यान
स्वप्निल कुसाले ने पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में बताया कि वह फाइनल मैच के ठीक एक दिन पहले ठीक से सो नहीं पाए थे, जिसमें इस दौरान उन्होंने गाने सुने। वहीं स्वप्निल ने आगे बताया कि फाइनल मुकाबले के दौरान वह स्कोरबोर्ड पर अपनी रैंक की तरफ अधिक ध्यान नहीं दे रहे थे, बल्कि वह खुद को शांत रखते हुए अपने खेल पर ध्यान दिया। हां अपनी हार्टबीट पर ध्यान दिया सबका बढ़ता है ऐसे मौके मेरा भी बढ़ा लेकिन मैं अपने शॉट पर अधिक ध्यान दे रहा था। मेरे परिवार का भी इसमें काफी सहयोग रहा। शूटिंग के वजह से मैं अधिक घर नहीं जा पाता और मैं पुणे में रहता हूं।

वहीं धोनी को लेकर भी स्वप्निल ने इस इंटरव्यू के दौरान कहा कि मैं जब भी उन्हें मैच खेलते हुए देखता हूं तो वह किसी भी हालात में खुद को शांत रखते हैं और मैंने भी खुद को उसी तरह से रखने का प्रयास किया। इस पदक को जीतने बाद जो सीखा वह आगे आने वाले टूर्नामेंट में जरूर काम आएगा।



स्वप्निल की तकनीक पर हमने काफी काम किया
शूटिंग में 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में जहां स्वप्निल ने कांस्य पदक जीता तो वहीं उनके कोच मनोज कुमार ने भी इसपर काफी खुशी जताई जिसमें उन्होंने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि हमने स्वप्निल की तकनीक पर काफी काम किया। स्वप्निल पहले स्टैंडिंग पोजीशन में काफी वीक था लेकिन उसपर लगातार मेहनत की गई जिसमें परिणाम आप सभी के सामने है।

Source: https://www.indiatv.in/sports/other-spo ... 02-1064550
Post Reply

Return to “ओलंपिक्स”