'मैं इसका हिस्सा बनकर खुश हूं', मनु भाकर के दो मेडल जीतने पर बोले कोच जसपाल राणा

ओलंपिक्स से संबंधित डिस्कशन यहां करें।
Post Reply
Realrider
Posts: 1272
Joined: Tue Jul 16, 2024 8:47 pm

'मैं इसका हिस्सा बनकर खुश हूं', मनु भाकर के दो मेडल जीतने पर बोले कोच जसपाल राणा

Post by Realrider »

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के लिए मनु भाकर ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल के इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता। इसके अलावा उन्होंने सरबजोत सिंह के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्सड इवेंट में भी कांस्य पदक अपने नाम किया। वह एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला प्लेयर हैं। उनके पहले ऐसा कोई भी नहीं कर पाया था। दो मेडल जीतकर उन्होंने देश का गौरव बढ़ाया है। लेकिन वह 25 मीटर पिस्टल इवेंट में चौथे स्थान पर रहीं।

जसपाल राणा ने कही ये बात
मनु भाकर के कोच जसपाल राणा ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि टोक्यो ओलंपिक में असफलता ने मनु के मन में चिंगारी जला दी और पेरिस ओलंपिक में हमने जो रिजल्ट देखा, वह उसी का परिणाम है। शूटिंग में प्लेयर तैयार करना। आसान नहीं होता है। चैलेंज आते हैं लेकिन वह भी आपको स्ट्रोंग बनाते हैं। टोक्यो ओलंपिक में मनु की पिस्टल खराब हो गई थी। इसी वजह से वह क्वालीफिकेशन राउंड से आगे नहीं बढ़ पाई थीं।

गीता का लेता हूं सहारा: जसपाल राणा
जसपाल राणा ने कहा कि निश्चित रूप से मैं एक आध्यात्मिक व्यक्ति हूं। मुझे लगता है कि चाहे आप किसी व्यक्ति के स्पोर्ट्स पर कितनी भी मेहनत कर लें, अगर वह ईमानदार नहीं है तो कड़ी मेहनत रिजल्ट में नहीं बदलेगी और उसका फिर कोई फायदा नहीं है। गीता में सभी जवाब हैं। बतौर कोच कभी बच्चों के जवाब देना मुश्किल हो जाता है। इसलिए मैं गीता का सहारा लेता हूं।

मनु की ये ऐतिहासिक उपलब्धि है। मुझे खुशी है कि मैं इसका हिस्सा हूं। मनु के लिए असली चुनौती अब शुरू होती है। उसने ओलंपिक पदक जीता है और अब उसे भविष्य में देश को और अधिक पदक दिलाने के लिए अपना अभियान जारी रखना होगा। क्योंकि यहां जो कुछ हुआ वह अब इतिहास का हिस्सा है, लॉस एंजिल्स ओलंपिक की तैयारी अब शुरू हो रही है।


Source: https://www.indiatv.in/sports/other-spo ... 04-1064983
Post Reply

Return to “ओलंपिक्स”