लक्ष्य सेन को सेमीफाइनल में विक्टर एक्सेलसन से मिली हार, अब भी इतिहास रचने का है शानदार मौका

ओलंपिक्स से संबंधित डिस्कशन यहां करें।
Post Reply
LinkBlogs
Posts: 1313
Joined: Sat Jul 13, 2024 10:35 am

लक्ष्य सेन को सेमीफाइनल में विक्टर एक्सेलसन से मिली हार, अब भी इतिहास रचने का है शानदार मौका

Post by LinkBlogs »

पेरिस ओलंपिक 2024 के नौवें दिन एक बार फिर से भारत को कई झटके मिल चुके है. इस दिन भारत को 2 पदक पक्का करने की पूरी उम्मीद थी लेकिन दोनों में ही झटका मिला है.

भारत के लक्ष्य सेन दोनों गेम में बढ़त बनाने के बावजूद पेरिस ओलंपिक की बैडमिंटन पुरुष एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल में डेनमार्क के दूसरे वरीय और गत चैंपियन विक्टर एक्सेलसन से सीधे गेम में हार गए और अब कांस्य पदक के मुकाबले में खेलेंगे.

ओलंपिक सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले पहले भारतीय पुरुष और दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य को रियो ओलंपिक के कांस्य और तोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता एक्सेलसन के खिलाफ 54 मिनट में 20-22, 14-21 से हार का सामना करना पड़ा.दो बार के पूर्व विश्व चैंपियन और दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी एक्सेलसन के खिलाफ लक्ष्य की नौ मैचों में यह आठवीं हार है.



लक्ष्य अब कांस्य पदक के मुकाबले में मलेशिया के सातवें वरीय ली जी जिया से भिड़ेंगे जिन्हें थाईलैंड के आठवें वरीय कुनलावुत वितिदसार्न के खिलाफ एक अन्य सेमीफाइनल में 14-21, 15-21 से हार झेलनी पड़ी.फाइनल एक्सेलसन और वितिदसार्न के बीच होगा.

लक्ष्य दोनो ही गेम में शुरु में काफी अच्छा खेल रहे थे लेकिन थकान की वजह से उन्होंने कई खराब शॉट खेले. जिसका फायदा टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडल विजेता विक्टर एक्सेलसन को मिला.

पहले गेम में लक्ष्य सेन 20 – 17 से गेम पॉइट थे लेकिन विक्टर एक्सेलसन ने लगातार 5 पॉइंट मिले और वो पहला गेम जीत गए. इसके बाद दूसरे गेम में लक्ष्य शुरुआत में 7 – 0 से आगे चल रहे थे. उसके बाद विक्टर एक्सेलसन ने शानदार खेल दिखाया और दूसरा गेम भी 21 – 14 से जीत लिया.
Source: https://www.india.com/hindi-news/sports ... f-7139070/
Post Reply

Return to “ओलंपिक्स”