How might we increase awareness about consumer forum in communities?

उपभोक्ता फोरम - Consumer Forum, Review Products, Give Feedback, Suggest and Help Fellow Members in Every Possible Way....

Moderators: हिंदी, janus, aakanksha24

Forum rules
हिन्दी डिस्कशन फोरम में पोस्टिंग एवं पेमेंट के लिए नियम with effect from 18.12.2024

1. यह कोई paid to post forum नहीं है। हम हिंदी को प्रोत्साहन देने के लिये कुछ आयोजन करते हैं और पुरस्कार भी उसी के अंतर्गत दिए जाते हैं। अभी निम्न आयोजन चल रहा है
https://hindidiscussionforum.com/viewto ... t=10#p4972

2. अधिकतम पेमेंट प्रति सदस्य -रुपये 1000 (एक हजार मात्र) पाक्षिक (हर 15 दिन में)।

3. अगर कोई सदस्य एक हजार से ज्यादा रुपये की पोस्टिग करता है, तो बचे हुए रुपये का बैलन्स forward हो जाएगा और उनके account में जुड़ता चला जाएआ।

4. सदस्यों द्वारा करी गई प्रत्येक पोस्टिंग का मौलिक एवं अर्थपूर्ण होना अपेक्षित है।

5. पेमेंट के पहले प्रत्येक सदस्य की postings की random checking होती है। इस दौरान यदि उनकी postings में copy /paste अथवा अनर्थपूर्ण content की मात्रा अधिक/अनुचित पाई जाती है, तो उन्हें एक रुपये प्रति पोस्ट के हिसाब से पेमेंट किया जाएगा।

6. अगर किसी सदस्य की postings में नियमित रूप से copy /paste अथवा अनर्थपूर्ण content की मात्रा अधिक/अनुचित पाई जाती है, तो उसका account deactivate होने की प्रबल संभावना है।

7. किसी भी विवादित स्थिति में हिन्दी डिस्कशन फोरम संयुक्त परिवार के management द्वारा लिया गया निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य होगा।

8. यह फोरम एवं इसमे आयोजित सारी प्रतियोगिताएं हिन्दी प्रेमियों द्वारा, हिन्दी प्रेमियों के लिए, सुभावना लिए, प्रेम से किया गया प्रयास मात्र है। यदि इसे इसी भावना से लिया जाए, तो हमारा विश्वास है की कोई विशेष समस्या नहीं आएगी।

यदि फिर भी .. तो कृपया हमसे संपर्क साधें। आपकी समस्या का उचित निवारण करने का यथासंभव प्रयास करने हेतु हम कटिबद्ध है।
Post Reply
LinkBlogs
या खुदा ! एक हज R !!! पोस्टर महा लपक के वाले !!!
Posts: 1952
Joined: Sat Jul 13, 2024 10:35 am
Contact:

How might we increase awareness about consumer forum in communities?

Post by LinkBlogs »

We are aiming to raise awareness about consumer forums to empower people with knowledge about their rights and how to seek support. We encourage ideas for engaging social media campaigns, informative workshops, and innovative outreach strategies.

Rapid Response Social Media Campaign

Create a rapid response social media campaign to address consumer complaints and provide quick tips for utilizing consumer forums, engaging users with real-time support and information sharing.

Increasing Outreach Through Social Media

Create engaging social media content to educate and inform people about consumer forums, their rights, and how to seek support. Utilize platforms like Instagram, Facebook, and Twitter to share informative posts, stories, and live sessions. Encourage community interaction through polls, Q&A sessions, and user-generated content.

Empowerment Workshops

Host workshops in communities to educate people about consumer rights, how to file complaints, and seek support from consumer forums. Offer practical tips and real-life examples to engage participants.
johny888
या खुदा ! एक हज R !!! पोस्टर महा लपक के वाले !!!
Posts: 1560
Joined: Sun Oct 13, 2024 12:32 am

Re: How might we increase awareness about consumer forum in communities?

Post by johny888 »

उपभोक्ता फोरम के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए हमे आसान भाषा में जानकारी देना जरूरी है। गाँवों, स्कूलों और पंचायतों में जागरूकता कार्यक्रम किए जा सकते हैं। सोशल मीडिया, रेडियो और अखबार के जरिए लोगों को उनके अधिकारों और फोरम के फायदे समझाए जा सकते हैं। असली मामलों के उदाहरण देकर लोग आसानी से समझ पाएंगे।
Post Reply

Return to “उपभोक्ता फोरम - Consumer Forum”