शेयर बाजार में सब कुछ ठीक, मार्केट एक्सपर्ट संदीप जैन ने बोला- घबराएं नहीं निवेशक

शेयर बाज़ार से संबंधित खबरों एवं चर्चा के लिए...
Post Reply
Realrider
Posts: 1272
Joined: Tue Jul 16, 2024 8:47 pm

शेयर बाजार में सब कुछ ठीक, मार्केट एक्सपर्ट संदीप जैन ने बोला- घबराएं नहीं निवेशक

Post by Realrider »

शुक्रवार को शानदार बढ़त के साथ बंद हुए शेयर बाजार आज गिरावट के साथ खुले। हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार को बीएसई सेंसेक्स 375.79 अंकों की गिरावट के साथ 79,330.12 अंकों पर खुला। तो दूसरी ओर एनएसई का निफ्टी 50 इंडेक्स भी 47.45 अंकों की गिरावट के साथ 24,320.05 अंकों पर खुला। हिंडनबर्ग की ताजा रिपोर्ट के बाद बाजार में आज बड़ी खलबली मचने की संभावना थी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

शुरुआती गिरावट के बाद बाजार में रिकवरी
बाजार में शुरुआती कारोबार के दौरान गिरावट दर्ज की गई लेकिन अब मार्केट में रिकवरी देखी जा रही है। घरेलू शेयर बाजार के मौजूदा हालातों को देखते हुए इंडिया टीवी ने जाने-माने मार्केट एक्सपर्ट संदीप जैन के साथ खास बातचीत की और बाजार का आउटलुक जानने की कोशिश की।

निवेशकों को घबराने की कोई जरूरत नहीं
हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद सोमवार को अडाणी ग्रुप के शेयरों में शुरुआती कारोबार के दौरान गिरावट देखने को मिल रही थी लेकिन अब ग्रुप के सभी शेयरों में अब शानदार रिकवरी देखने को मिल रही है। हालांकि, निवेशकों के मन में कई तरह के सवाल घूम रहे हैं, क्या उन्हें इस गिरावट से वाकई घबराने की जरूरत है? देश के जाने-माने मार्केट एक्सपर्ट संदीप जैन ने निवेशकों के इस बड़े सवाल का जवाब देते हुए कहा कि बाजार में सब कुछ ठीक है। उन्होंने कहा कि आज की इस गिरावट से निवेशकों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। शेयर बाजार में इस तरह की उतार-चढ़ाव आते रहते हैं।

अडाणी ग्रुप के निवेशक अभी क्या करें
संदीप जैन ने कहा कि इस तरह की परिस्थितियां ही बाजार को मोटिवेट करती हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की कंडीशन आने वाले समय के लिए बेहतर माहौल तैयार बनाती हैं। अडाणी ग्रुप के शेयरों में खरीदारी को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि निवेशकों को अभी थोड़ा इंतजार करना चाहिए और जिन निवेशकों के पास अडाणी ग्रुप के शेयर हैं, उन्हें अभी होल्ड कर वेट एंड वॉच करना चाहिए।

पिछले हफ्ते शानदार बढ़त के साथ बंद हुए थे शेयर बाजार
बताते चलें कि पिछले हफ्ते के आखिरी दिन शुक्रवार को शेयर बाजार में शानदार तेजी देखने को मिली थी। बीएसई सेंसेक्स 819.69 अंकों (1.04%) की बढ़त के साथ 79,705.91 अंकों पर बंद हुआ था तो निफ्टी भी 250.50 अंकों (1.04%) की बढ़त के साथ 24,367.50 अंकों पर बंद हुआ था।
Source: https://www.indiatv.in/paisa/market/eve ... 12-1066985
Post Reply

Return to “शेयर बाज़ार”