सचिन तेंदुलकर फिर थामेंगे बल्ला? लेफ्ट हैंड से किया बल्लेबाजी का अभ्यास, इस लीग में खेल सकते हैं क्रिकेट

ओलंपिक्स से संबंधित डिस्कशन यहां करें।
Post Reply
LinkBlogs
Posts: 1313
Joined: Sat Jul 13, 2024 10:35 am

सचिन तेंदुलकर फिर थामेंगे बल्ला? लेफ्ट हैंड से किया बल्लेबाजी का अभ्यास, इस लीग में खेल सकते हैं क्रिकेट

Post by LinkBlogs »

नई दिल्ली: भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम अभी भी कई रिकॉर्ड दर्ज है. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी सचिन फैंस के साथ हमेशा जुड़े रहते हैं और कुछ न कुछ खास तस्वीरें और वीडियो शेयर करते रहते हैं. इस बीच सचिन ने एक और वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में सचिन बांए हाथ से बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों करते हुए नजर आ रहे हैं. सचिन वीडियो में दमदार अंदाज में खेलते हुए दिख रहे हैं.

सचिन ने बाएं हाथ से शुरू की बल्लेबाजी की प्रैक्टिस

‘क्रिकेट के भगवान’ के नाम से मशहूर सचिन ने ये वीडियो आज यानी के मंगलवार को इंटरनेशनल लेफ्ट हैंडर डे के मौके पर शेयर किया है. भारत के पूर्व महान बल्लेबाज ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से आज लेफ्ट हैंडर डे के मौके पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो को सचिन ने अपने सभी बाएं हाथ के दोस्तों को शेयर किया है. वीडियो में सचिन ने पहले कहा ‘आज लेफ्ट हैंडर डे है. हर कुछ जो लेफ्ट है वो राइट है और हर कुछ जो राइट है वो लेफ्ट है.’



वीडियो में सचिन बांए हाथ से गेंदबाजी करते हुए भी नजर आ रहे हैं. इसमें उन्होंने एक से बढ़कर एक शॉट लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज के रूप में लगाया. महान बल्लेबाज ने कवर ड्राइव, पुल शॉट जैसे आकर्षक शॉट भी लगाए. मास्टर ब्लास्टर सचिन का यह वीडियो फैंस को बहुत पसंद आ रहा है. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

इस नई क्रिकेट लीग में खेल सकते हैं सचिन

51 साल के सचिन एक बार फिर मैदान पर उतरने की योजना बना रहे हैं. माना जा रहा है कि वह फिर से क्रिकेट के मैदान पर चौके-छक्के लगाते हुए नजर आ सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) एक नई क्रिकेट लीग शुरू करने की सोच रहा है. इस लीग में संन्यास ले चुके क्रिकेटरों को ही खेलने का मौका मिल सकता है.

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई इस लीग को ‘लीजेंड्स प्रीमियर लीग’ का नाम दे सकती है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि भारत के कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने इस बारे में बीसीसीआई के सचिव जय शाह से चर्चा की है. बोर्ड अगले सप्ताह तक इस पर कुछ फैसला ले सकती है. बीसीसीआई अभी फिल्हाल आईपीएल और डब्ल्यूपीएल का आयोजन करती है.

रिपोर्ट में साथ ही कहा गया है कि इस लीग में शहरों के आधार पर टीमें होंगी और आईपीएल की तरह ही इसमें भी खिलाड़ियों की बोली लगेगी. इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद सचिन कई क्रिकेट लीगों में खेल चुके हैं. इनमें रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज प्रमुख है.
Source: https://www.india.com/hindi-news/cricke ... o-7163774/
Post Reply

Return to “ओलंपिक्स”