4 साल की उम्र में शुरू किया गाना, इस गाने से म्यूजिक इंडस्ट्री की बनीं स्टार सिंगर

बॉलीवुड हॉलीवुड, टॉलीवुड और बाकी सारी वुड्स की ताप यहां लेवें।
Post Reply
Realrider
Posts: 1272
Joined: Tue Jul 16, 2024 8:47 pm

4 साल की उम्र में शुरू किया गाना, इस गाने से म्यूजिक इंडस्ट्री की बनीं स्टार सिंगर

Post by Realrider »

म्यूजिक इंडस्ट्री की पॉपुलर प्लेबैक सिंगर सुनिधि चौहान आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। वह आज, 14 अगस्त को अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट करने वाली हैं। बॉलीवुड की टॉप सिंगर्स में शुमार सुनिधि ने बहुत कम उम्र में म्यूजिक इंडस्ट्री में नेम फेम कमा लिया है। आज वह जिस मुकाम पर वह सच में काबिले तारीफ हैं। सुनिधि चौहान ने 4 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था। वह घर के हर छोटे-बड़े कार्यक्रम में गाना गाया करती थीं। इतना ही नहीं महज 12 साल की उम्र में उन्होंने बॉलीवुड फिल्म 'शस्त्र' में अपना पहला गाना गाया था, जिसके बाद वह लोगों के बीच चर्चा में आ गईं।

म्यूजिक इंडस्ट्री की बनीं स्टार
सुनिधि चौहान को एक रियलिटी शो ने रातों रात स्टार बना दिया, लेकिन वह अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा तो पर्सनल लाइफ को लेकर खूब लाइमलाइट में रही हैं। सुनिधि चौहान की आवाज का जादू न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में है। सोशल मीडिया पर उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। वह आज संगीत की दुनिया का जाना-माना नाम हैं, जिनका हर गाना रिलीज होते ही सुपरहिट की लिस्ट में शामिल हो जाता है।

इस गाने से चमकी सुनिधि चौहान की किस्मत
सुनिधि चौहान ने महज 18 साल की उम्र में बॉबी खान के साथ शादी कर ली थी, लेकिन एक साल के अंदर ही दोनों का तलाक हो गया। वहीं साल 2012 में उन्होंने म्यूजिक कंपोजर हितेन सोनिक संग दूसरी शादी की और 2018 में एक बच्चे की मां बनी। सुनिधि चौहान ने इतने हिट गाने दिया है, जिसके बाद से वह अब कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा है। उनका पहला हिट गाना 'हुई हुई मैं मस्त' आज भी सुन लोग झूम उठाते हैं। इस गाने से वो म्यूजिक इंडस्ट्री स्टार सिंगर बन गईं। ये बात खुद सुनिधि चौहान ने एक कॉन्सर्ट के दौरान बताया था ये पहला हिट और उनका फेवरेट गाना है।

सुनिधि चौहान के हिट गाने
शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी का' गाना डांस पे चांस हिट लिस्ट में शामिल है। आज भी इस गाने को सुन लोग झूमने लगते हैं। 'शीला की जवानी', 'कमली', 'इंजन की सीटी' और 'छान के मोहल्ला' जैसे गाने आज भी लोगों के बीच काफी पॉपुलर हैं।
Source: https://www.indiatv.in/entertainment/bo ... 13-1067393
manish.bryan
Posts: 410
Joined: Mon Aug 05, 2024 10:21 am
Contact:

Re: 4 साल की उम्र में शुरू किया गाना, इस गाने से म्यूजिक इंडस्ट्री की बनीं स्टार सिंगर

Post by manish.bryan »

गाना सुनने की वाकई कोई उम्र नहीं होती है और सुनिधि चौहान उसी का एक पर्याय है क्योंकि सुनिधि चौहान ने महज 4 साल की उम्र से अपना गाना शुरू कर दिया था छोटे-बड़े कार्यक्रम में जाना और ऐसे ही करते-करते मौज 12 साल की उम्र में उन्होंने बॉलीवुड में अपना कदम रखा और अपना पहला गाना गया था।

म्यूजिक इंडस्ट्री में सुनीति चौहान कोई नया चेहरा नहीं है जिसे कोई जानता ना हो हालांकि अपने जीवन में सुनिधि चौहान ने काफी उतार-चढ़ाव देखा है क्योंकि सिर्फ 18 साल की उम्र में भाभी की खान के साथ शादी कर ली जो 1 साल के बाद तलाक में बदल गया दूसरी शादी की और बच्चे की मां भी बनी लेकिन अभी भी सुनिधि चौहान के हिट गाने सभी के जवान पर मौजूद है।
"जो भरा नहीं है भावों से, जिसमें बहती रसधार नहीं, वह हृदय नहीं पत्थर है, जिसमें स्वदेश का प्यार नहीं"
ritka.sharma
Posts: 201
Joined: Fri Aug 16, 2024 1:45 pm

Re: 4 साल की उम्र में शुरू किया गाना, इस गाने से म्यूजिक इंडस्ट्री की बनीं स्टार सिंगर

Post by ritka.sharma »

सिंगर सुनिधि चौहान आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है | वह 14 अगस्त को अपना 41 व बर्थडे मनाने जा रही है | सिंगर सुनिधि चौहान ने म्यूजिक की दुनिया में बहुत छोटी उम्र में कदम रखा था | तब वे केवल 4 वर्ष की थी यह बहुत काबिले तारीफ बात है वह छोटे-छोटे प्रोग्राम में हिस्सा लेती थी परंतु यही उनके छोटे-छोटे कदम आज उन्हें इस मुकाम पर पहुंच हुए हैं | सुनिधि चौहान बचपन से ही संघर्षरत रही होगी तभी वह इतनी छोटी आयु संघर्ष करती आई सुनिधि चौहान को एक रियलिटी शो ने रातों-रात चमका दिया उन्होंने अपनी आवाज का जादू न केवल भारत में ही चलाया है बल्कि दुनिया के कोने-कोने में पहुंचा है सुनिधि चौहान ने अपने चलते संघर्ष मैं पीछे की ओर कभी मुड़कर नहीं देखा उनकी जिंदगी में काफी सारी मुश्किलें आई परंतु वे पीछे नहीं हटी उनके अंदर का जज्बा जुनून मानो उन्हें पीछे देखते ही नहीं दे रहा था । वे निश्चय ही संघर्षता का प्रतीक है |
manish.bryan
Posts: 410
Joined: Mon Aug 05, 2024 10:21 am
Contact:

Re: 4 साल की उम्र में शुरू किया गाना, इस गाने से म्यूजिक इंडस्ट्री की बनीं स्टार सिंगर

Post by manish.bryan »

ritka.sharma wrote: Sun Aug 18, 2024 5:40 pm सिंगर सुनिधि चौहान आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है | वह 14 अगस्त को अपना 41 व बर्थडे मनाने जा रही है | सिंगर सुनिधि चौहान ने म्यूजिक की दुनिया में बहुत छोटी उम्र में कदम रखा था | तब वे केवल 4 वर्ष की थी यह बहुत काबिले तारीफ बात है वह छोटे-छोटे प्रोग्राम में हिस्सा लेती थी परंतु यही उनके छोटे-छोटे कदम आज उन्हें इस मुकाम पर पहुंच हुए हैं | सुनिधि चौहान बचपन से ही संघर्षरत रही होगी तभी वह इतनी छोटी आयु संघर्ष करती आई सुनिधि चौहान को एक रियलिटी शो ने रातों-रात चमका दिया उन्होंने अपनी आवाज का जादू न केवल भारत में ही चलाया है बल्कि दुनिया के कोने-कोने में पहुंचा है सुनिधि चौहान ने अपने चलते संघर्ष मैं पीछे की ओर कभी मुड़कर नहीं देखा उनकी जिंदगी में काफी सारी मुश्किलें आई परंतु वे पीछे नहीं हटी उनके अंदर का जज्बा जुनून मानो उन्हें पीछे देखते ही नहीं दे रहा था । वे निश्चय ही संघर्षता का प्रतीक है |
सुनिधि चौहान निश्चित तौर पर बचपन से ही गाने की शौकीन थी जैसे सोनू निगम या आर रहमान जिन्हें म्यूजिक का भरपूर ज्ञान है ऐसे कलाकार बचपन से ही इन चीजों के प्रति रुझान रखकर एक मुकाम हासिल कर लेते हैं लेकिन भारत में बहुत सारी प्रतिभाएं जो बहुत ही सुनिधि चौहान से भी अच्छा गा सकती हैं वह हृदय के पीछे ही रह जा रही है क्योंकि उनको वहां तक एक पहुंच नहीं मिल रही है।

सुनिधि चौहान का संगीत करियर थोड़ा उथल-पथल रहा है लेकिन एक समय के बाद उन्होंने एक अच्छा कम बैक किया है और फिलहाल उनके पास काम के अभी कोई कमी नहीं है और सुनिधि चौहान कैसा गाती हैं।
"जो भरा नहीं है भावों से, जिसमें बहती रसधार नहीं, वह हृदय नहीं पत्थर है, जिसमें स्वदेश का प्यार नहीं"
Post Reply

Return to “मनोरंजन जगत”