4 रुपए से कम कीमत के इस पेनी स्टॉक पर नज़र गई क्या? Low PE Stock और 1000 प्रतिशत ग्रोथ देने का पोटेंशियल

शेयर बाज़ार से संबंधित खबरों एवं चर्चा के लिए...
Post Reply
LinkBlogs
Posts: 1313
Joined: Sat Jul 13, 2024 10:35 am

4 रुपए से कम कीमत के इस पेनी स्टॉक पर नज़र गई क्या? Low PE Stock और 1000 प्रतिशत ग्रोथ देने का पोटेंशियल

Post by LinkBlogs »

शेयर मार्केट में एक विराम और निचले स्तर टेस्ट होने के बाद फिर से तेज़ी का माहौल है. बाज़ार में स्टॉक स्पेसिफिक एक्शन पर ही ध्यान रखा जा रहा है और इसे कैप्चर करने की कोशिश की जा रही है. इंडिसेस ग्रोथ के बजाए स्टॉक की एक्शन पर निवेशकों का ध्यान है.
एक ऐसा पेनी स्टॉक रडार पर आया है जो कभी अपनी वर्तमान कीमत से कहीं अधिक प्राइस पर ट्रेड किया करता था, लेकिन अब उसकी कीमत 4 रुपए से भी कम है. यहां बात हो रही है Franklin Industries Ltd की, जिसमें मंगलवार को 5 प्रतिशत की बढ़त रही और वह 3.93 रुपए के लेवल पर बंद हुआ.

पिछले कुछ ट्रेडिंग सेशन में यह स्टॉक एक रेंज में रहा है, जो 3.50 रुपए से लेकर 3.90 रुपए की रेंज है. लेकिन अब इस स्टॉक ने अपर रेंज तोड़ने की कोशिश की है. एक साल पहले फ्रेंकलीन इंडस्ट्रीज़ के शेयर 8.26 रुपए के लेवल पर ट्रेड कर रहा था, जहां से यह नीचे आया. 52 वीक का इसका लो लेवल 1.35 रुपए है, जहां से पहले इस स्टॉक में एक हज़ार प्रतिशत तक की ग्रोथ हो चुकी है. अब इस कंपनी के हालात बदलने पर एक बार फिर इसमें तेज़ी आ रही है और इसका स्टॉक 3.93 रुपए तक आया है.

इसके साथ ही इसका प्राइस टू अर्निंग रेशो याने पीई रेशो 3.36 बना हुआ है, जिसे अच्छा माना जा सकता है. प्राइस टू अर्निंग रेशो को इस तरह समझ सकते हैं कि किसी स्टॉक में एक रुपया कमाने के लिए निवेशक कितने रुपए दे रहे हैं. लो पीई रेशो वाले स्टॉक सस्ते माने जाते हैं.

फ्रेंकलीन इंडस्ट्रीज़ एग्रीकल्चर बिज़नेस में विस्तार करने के लिए आगे बढ़ रही है. कंपनी तिमाही परिणामों के अनुसार , Q1FY24 की तुलना में Q1FY25 में शुद्ध बिक्री 263 प्रतिशत बढ़कर 26.63 करोड़ रुपये हो गई और शुद्ध लाभ 840 प्रतिशत बढ़कर 5.65 करोड़ रुपये हो गया.

फ्रैंकलिन इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में एक पॉज़ के बाद अब फिर से बुलिश मोमेंटम बन रहा है, जो इसे नए टारगेट की ओर ले जा सकता है. फ्रैंकलिन इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर किसी भी निवेशक को अपनी ओर खींच सकते हैं, क्योंकि यह एक ऐसा पेनी स्टॉक है, जिसका लो पीई रेशो है.
Source: https://hindi.economictimes.com/markets ... 666759.cms

Tags:
Post Reply

Return to “शेयर बाज़ार”