'पा' में अमिताभ की जिगरी दोस्त थी ये बच्ची, 'रसना गर्ल' बनकर मिली पहचान, बर्थडे पर प्लेन क्रैश में गई थी जान

बॉलीवुड हॉलीवुड, टॉलीवुड और बाकी सारी वुड्स की ताप यहां लेवें।
Post Reply
LinkBlogs
Posts: 1313
Joined: Sat Jul 13, 2024 10:35 am

'पा' में अमिताभ की जिगरी दोस्त थी ये बच्ची, 'रसना गर्ल' बनकर मिली पहचान, बर्थडे पर प्लेन क्रैश में गई थी जान

Post by LinkBlogs »

टीवी और बॉलीवुड के गई बाल कलाकार घर-घर में फेमस हैं। लोग इन बच्चों को काफी पसंद करते हैं और इनकी क्यूटनेस के मुरीद हो जाते हैं। एक ऐसी ही बच्ची थी रसना गर्ल तरुणी सचदेव। तरुणी का जन्म 14 मई 1998 को हुआ था। उन्होंने 2004 में मलयालम फिल्म 'वेल्लिनक्षत्रम' से फिल्म दुनिया में कदम रखा। साल 2004 में फिल्म 'सत्यम' में तरुणी ने पृथ्वीराज सुकुमारन के साथ भी काम किया। साल 2009 में तरुणी के हाथ उनके छोटे से करियर की सबसे सफल लगी। वह अमिताभ बच्चन, विद्या बालन और अभिषेक बच्चन के साथ हिंदी फिल्म 'पा' में नजर आईं। इससे पहले भी तरुणी अमिताभ के साथ एक विज्ञापन में स्क्रीन स्पेस साझा कर चुकी थीं। इसी विज्ञापन को देखकर ही उन्हें कई फिल्मों में काम मिला था। पांच साल की उम्र में ही वो मलयालम फिल्मों में भी नजर आईं। बताया जाता है कि वो चंद बार मलयालम संवाद सुनने के बाद ही याद कर लेती थी और झट से दोहरा देती थीं।

'पा' में ऐसा था किरदार
साल 2009 में तरुणी को आर. बाल्की की फिल्म 'पा' में अमिताभ बच्चन की क्लासमेट सोमी का रोल मिला था। दोनों के बीच गहरी दोस्ती दिखाई गई थी। ये रोल लोगों को काफी पसंद आया था और इसके बाद वो लोगों के दिल में उतर गई थीं। अपने अभिनय करियर के अलावा तरुणी ने पचास से ज्यादा विज्ञापनों में काम किया, जिनमें कोलगेट और आईसीआईसीआई बैंक जैसे मशहूर ब्रांड शामिल हैं। करिश्मा कपूर के साथ वो एक एड में नजर आई थीं और फिर यहीं से रसना गर्ल के नाम से पॉपुलर हो गईं।
somi-of-pa.jpg
somi-of-pa.jpg (30.93 KiB) Viewed 20 times
प्लेन क्रैश में गई तरुणी की जान
उनकी आखिरी फिल्म वेट्री सेल्वन, एक तमिल ड्रामा-थ्रिलर थी जो साल 2014 में रिलीज हुई थी। हालांकि मौत से पहले ही तरुणी इस फिल्म के ज्यादातर सीन शूट कर चुकी थीं, कुछ सीन भले ही रह गए थे लेकिन इसके बाद भी उनके फुटेज फिल्म से हटाए नहीं गए। तरुणी सचदेव का दुखद निधन उनके 14वें जन्मदिन पर 14 मई, 2012 को नेपाल के जोमसोम एयरपोर्ट के पास अग्नि एयर डोर्नियर 228 विमान दुर्घटना में हो गया था। उनकी मां गीता सचदेव भी विमान में सवार थीं और दुर्घटना में उनकी भी मृत्यु हो गई। तरुणी और उनकी मां को मुंबई लाया गया, जहां 16 मई, 2012 को उनका अंतिम संस्कार किया गया था
Source: https://www.indiatv.in/entertainment/bo ... 20-1068990

Tags:
Post Reply

Return to “मनोरंजन जगत”