एआर रहमान संग काम करने से जब इस सिंगर ने किया इनकार, फिर हुआ पछतावा, किस बात का था डर?

बॉलीवुड हॉलीवुड, टॉलीवुड और बाकी सारी वुड्स की ताप यहां लेवें।
Post Reply
Realrider
Posts: 1272
Joined: Tue Jul 16, 2024 8:47 pm

एआर रहमान संग काम करने से जब इस सिंगर ने किया इनकार, फिर हुआ पछतावा, किस बात का था डर?

Post by Realrider »

सिनेमा जगत के सबसे बड़े सम्मान नेशनल अवॉर्ड्स का ऐलान हो चुका है और एआर रहमान को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन के लिए सम्मानित किया गया है। 16 अगस्त को ही नेशनल अवॉर्ड विनर्स का ऐलान किया गया और इस लिस्ट में हिंदी और साउथ सिनेमा के पॉपुलर सिंगर और कंपोजर एआर रहमान का भी नाम शामिल था, जो हैरानी वाली बात नहीं है। एआर रहमान को उनके म्यूजिक के लिए सातवीं बार नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया है। आज उनके साथ हर आर्टिस्ट काम करना चाहता है,लेकिन एक समय था जब बॉलीवुड की मशहूर प्लेबैक सिंगर अलका याग्निक ने एआर रहमान के साथ काम करने से इनकार कर दिया था। इस बात का खुलासा खुद अलका याग्निक ने किया है।

जब अलका याग्निक ने ठुकराया एआर रहमान का ऑफर
रेडियो नशा के साथ बातचीत में अलका याग्निक ने उस वक्त को याद किया जब एआर रहमान की तरफ से उन्हें साथ काम करने का ऑफर मिला था, लेकिन अलका ने इस ऑफर को ठुकरा दिया था। इस बारे में खुलासा करते हुए अलका ने बताया कि ये पहली बार था जब एआर रहमान ने उन्हें साथ काम करने के लिए अप्रोच किया था, लेकिन तब उन्हें कोई नहीं जानता था और उनकी डेट्स भी लंबे समय के लिए तय थीं। ऐसे में उन्होंने उनके साथ काम करने से इनकार कर दिया।

तब इंडस्ट्री में नए थे एआर रहमानः अलका याग्निक
अलका याग्निक ने इस किस्से को याद करते हुए कहा- 'तब एआर रहमान नया नाम थे। उन्हें उस दौरान कोई नहीं जानता था। खासतौर पर मुंबई में तो कोई नहीं। हां, साउथ में उन्हें लोग जानते थे, तब वो युवा थे। उसी दौरान एक दिन मुझे चेन्नई से फोन आया और कहा कि एक नए कंपोजर हैं एआर रहमान, वो आपके बड़े फैन हैं और एक फिल्म के लिए गाना बना रहे हैं। वो चाहते हैं कि आप और कुमार सानू इसके लिए गाएं। लेकिन समस्या ये थी कि वो लोग मुझे तुरंत बुला रहे थे।'

कुमार सानू ने भी किया इनकार
अलका आगे कहती हैं- 'मेरी डेट्स लंबे समय के लिए तय थीं और साथ ही मुंबई में मैंने कई कंपोजर्स केसाथ काम किया था। मैंने अपनी रेपो बना ली थी और उन्हें छोड़ना नहं चाहती थी। उस दौरान मुझे नहीं पता था कि एआर रहमान कौन हैं और ना ही उनकी क्षमता के बारे में जानती थी। मैंने कुमार सानू को कॉल किया और पता चला कि उन्हें भी चेन्नई से कॉल आया था और उन्होंने चेन्नई जाने से मना कर दिया है। इसके बाद मैंने भी चेन्नई जाने से मना कर दिया, लेकिन बाद में जब मैंने उनके गाने सुने तो लगा अपना सिर दीवार से मार दूं। वो बहुत ही सुंदर थे। इसके बाद जब मैं उनसे मिली तो उन्होंने कहा कि आपने मेरे पुराने गाने नहीं गाए। तब मुझे बहुत शर्मिंदगी महसूस हुई। मैं खुद को जमीन में दफन कर देना चाहती थी। ये मेरा ही नुकसान था।'
alka.jpg
alka.jpg (28.44 KiB) Viewed 21 times
रेयर न्यूरो डिजीस का शिकार हुई थीं अलका
बता दें, पिछले दिनों अलका याग्निक पिछले दिनों एक न्यूरो डिसीज को लेकर चर्चा में थीं। उन्होंने एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया था कि वह एक रेयर न्यूरो डिसीज का शिकार हो गई हैं, जिसके चलते उन्हें सुनाई देना बंद हो गया है। अपनी बीमारी के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने अपने साथी कलाकारों और फैंस को लाउड म्यूजिक से दूर रहने और हेड फोन का कम से कम इस्तेमाल करने की सलाह दी थी।
Source: https://www.indiatv.in/entertainment/bo ... 17-1068305
manish.bryan
Posts: 410
Joined: Mon Aug 05, 2024 10:21 am
Contact:

Re: एआर रहमान संग काम करने से जब इस सिंगर ने किया इनकार, फिर हुआ पछतावा, किस बात का था डर?

Post by manish.bryan »

अलका याग्निक का ए आर रहमान के आगे कोई कभी नहीं है कि अलका याग्निक ए आर रहमान को मना करें किसी गाने के लिए तो मुझे यह खबर उचित नहीं लग रही है क्योंकि अलका याग्निक ऐसा करेंगे भी नहीं और ए आर रहमान जल्दी किसी आम सिंगर को कोई रोड नहीं देते हैं उसे सोच समझ कर चुनाव करते हैं उनका दिया गया रोल लता मंगेशकर जी तक ने आज तक खारिज नहीं किया है।

बॉलीवुड से हॉलीवुड और ऑस्कर तक पहुंच बनाने वाले ए आर रहमान एक गजब के म्यूजिशियन है अगर आप इनकी पुराने गाने जैसे रंगीला तालऔर हमसे है मुकाबला फिल्मों के गाने सुने तो आप पाएंगे की ए आर रहमान की म्यूजिक बाकी संगीतकारों से क्यों इतनी अलग है क्योंकि यह किसी भी घटिया बोल को भी अपनी अच्छे संगीत से सम्मोहक बना देते हैं और इसका सबसे जीत जाता गवाह रंगीला फिल्म के गाने हैं।
"जो भरा नहीं है भावों से, जिसमें बहती रसधार नहीं, वह हृदय नहीं पत्थर है, जिसमें स्वदेश का प्यार नहीं"
Post Reply

Return to “मनोरंजन जगत”