YouTube से बदली झारखंड के ट्रक ड्राइवर की किस्मत, महीने की कमाई 10 लाख रुपए तक पहुंची

बॉलीवुड हॉलीवुड, टॉलीवुड और बाकी सारी वुड्स की ताप यहां लेवें।
Post Reply
LinkBlogs
Posts: 1313
Joined: Sat Jul 13, 2024 10:35 am

YouTube से बदली झारखंड के ट्रक ड्राइवर की किस्मत, महीने की कमाई 10 लाख रुपए तक पहुंची

Post by LinkBlogs »

RAJESH RAWANI.jpg
RAJESH RAWANI.jpg (59.72 KiB) Viewed 18 times
नई दिल्ली: कहते हैं कि इंसान की किस्मत कभी भी बदल सकती है। 25 साल से ट्रक चला रहे राजेश रवानी ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि YouTube उनके जीवन को इस कदर बदल देगा कि महीने की कमाई बड़े-बड़े बिजनेसमैनों से भी ज्यादा पहुंच जाएगी। इस काम में उनकी मदद खाना बनाने के प्रति उनके प्यार ने की। आज अपने इस हुनर की वजह से उनके यूट्यूब पर 1.86 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं।

राजेश रवानी एक लोकप्रिय यूट्यूबर हैं और झारखंड के जामताड़ा के निवासी हैं। वह 25 सालों से ट्रक चला रहे हैं। हालही में, सिद्धार्थ कन्नन के साथ एक पॉडकास्ट में, राजेश रवानी ने अपनी कमाई के बारे में बताया तो दर्शक भी दंग रह गए। इस दौरान उन्होंने ये भी बताया कि कैसे वह एक जानलेवा घटना से बच गए।

अपनी यात्रा के बारे में बात करते हुए, राजेश रवानी ने बताया कि एक हादसे में उनका हाथ घायल हो गया था, फिर भी उन्होंने उन्होंने गाड़ी चलाना जारी रखा। इस दौरान उनके पास एक निर्माणाधीन घर था। उन्होंने तय किया कि जब तक हाथ काम करेगा, वह ट्रक चलाते रहेंगे।

बेटे ने बनाया वीडियो, हो गया वायरल
राजेश रवानी ने बताया कि मैंने वॉयसओवर के साथ एक वीडियो पोस्ट किया। इस दौरान लोग मुझसे अपना चेहरा दिखाने के लिए कहते रहे। इसलिए मेरे बेटे ने मेरा चेहरा दिखाते हुए एक वीडियो बनाया और इसे केवल एक दिन में 4.5 लाख बार देखा गया। ये वायरल हो गया।

कितनी होती है कमाई?
राजेश रवानी ने बताया कि वह ट्रक चलाकर प्रति माह 25 हजार से 30 हजार रुपए कमाते हैं। हालांकि, उनकी यूट्यूब पर कमाई व्यूज के हिसाब से अलग-अलग होती है, जो 4 लाख रुपए से लेकर 5 लाख रुपए के बीच होती है। उनकी अब तक की सबसे अधिक मासिक कमाई 10 लाख रुपए है। राजेश रवानी यूट्यूब पर अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार को देते हैं।
Source :https://www.indiatv.in/india/national/j ... 18-1068592
manish.bryan
Posts: 410
Joined: Mon Aug 05, 2024 10:21 am
Contact:

Re: YouTube से बदली झारखंड के ट्रक ड्राइवर की किस्मत, महीने की कमाई 10 लाख रुपए तक पहुंची

Post by manish.bryan »

यूट्यूब अभी खुला मंच हो चुका है जहां पर किसी तकनीकी विशेषज्ञ या विशेष जानकारी की जरूरत है पैसे कमाने के लिए अब यहां गांव सुदूर हर जगह के लोग अपने वीडियो से और अपनी कला से अपनी पहचान खुद बना रहे हैं।

कई छोटे-छोटे बच्चे और बच्चियों अपने प्रतिभा से यूट्यूब पर एक मुकाम तक हासिल कर लिया है जिसमें उनको करीब लाखों रुपए हर महीने इसी के माध्यम से आते हैं। अपना शानदार प्रदर्शन करने से कुछ बुजुर्ग विभाग नहीं आ रहे हैं ऐसे में एक बंगाली महिला जो करीब 80 साल की हैं उनका मैं यूट्यूब पर काफी वीडियो देखा हुआ है जो इस उम्र में भी यूट्यूब पर अपने प्रतिभा की छाप छोड़ने से बात नहीं आ रही है जो आज युवा पीढ़ी के लिए एक अच्छी मिसाल के तौर पर स्वयं को साबित कर पाएंगे।
"जो भरा नहीं है भावों से, जिसमें बहती रसधार नहीं, वह हृदय नहीं पत्थर है, जिसमें स्वदेश का प्यार नहीं"
Post Reply

Return to “मनोरंजन जगत”