सरकार ने Tesla की निराशा के बाद EV निर्माण प्रोत्साहनों का विस्तार किया।

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Forum rules
हिन्दी डिस्कशन फोरम में पोस्टिंग एवं पेमेंट के लिए नियम with effect from 18.12.2024

1. यह कोई paid to post forum नहीं है। हम हिंदी को प्रोत्साहन देने के लिये कुछ आयोजन करते हैं और पुरस्कार भी उसी के अंतर्गत दिए जाते हैं। अभी निम्न आयोजन चल रहा है
https://hindidiscussionforum.com/viewto ... t=10#p4972

2. अधिकतम पेमेंट प्रति सदस्य -रुपये 1000 (एक हजार मात्र) पाक्षिक (हर 15 दिन में)।

3. अगर कोई सदस्य एक हजार से ज्यादा रुपये की पोस्टिग करता है, तो बचे हुए रुपये का बैलन्स forward हो जाएगा और उनके account में जुड़ता चला जाएआ।

4. सदस्यों द्वारा करी गई प्रत्येक पोस्टिंग का मौलिक एवं अर्थपूर्ण होना अपेक्षित है।

5. पेमेंट के पहले प्रत्येक सदस्य की postings की random checking होती है। इस दौरान यदि उनकी postings में copy /paste अथवा अनर्थपूर्ण content की मात्रा अधिक/अनुचित पाई जाती है, तो उन्हें एक रुपये प्रति पोस्ट के हिसाब से पेमेंट किया जाएगा।

6. अगर किसी सदस्य की postings में नियमित रूप से copy /paste अथवा अनर्थपूर्ण content की मात्रा अधिक/अनुचित पाई जाती है, तो उसका account deactivate होने की प्रबल संभावना है।

7. किसी भी विवादित स्थिति में हिन्दी डिस्कशन फोरम संयुक्त परिवार के management द्वारा लिया गया निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य होगा।

8. यह फोरम एवं इसमे आयोजित सारी प्रतियोगिताएं हिन्दी प्रेमियों द्वारा, हिन्दी प्रेमियों के लिए, सुभावना लिए, प्रेम से किया गया प्रयास मात्र है। यदि इसे इसी भावना से लिया जाए, तो हमारा विश्वास है की कोई विशेष समस्या नहीं आएगी।

यदि फिर भी .. तो कृपया हमसे संपर्क साधें। आपकी समस्या का उचित निवारण करने का यथासंभव प्रयास करने हेतु हम कटिबद्ध है।
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या खुदा ! एक हज R !!! पोस्टर महा लपक के वाले !!!
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Joined: Sat Jul 13, 2024 10:35 am
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सरकार ने Tesla की निराशा के बाद EV निर्माण प्रोत्साहनों का विस्तार किया।

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भारत ने योजना बनाई है कि वह इलेक्ट्रिक वाहन (EV) प्रोत्साहनों का विस्तार उन ऑटोमेकर्स तक करे जो देश में मौजूदा फैक्ट्रियों में मॉडल्स का निर्माण कर रहे हैं, बजाय इसके कि लाभ केवल उन ऑटोमेकर्स तक सीमित रखें जो नए प्लांट बनाने के लिए तैयार हैं, इस मामले से सीधे तौर पर अवगत एक व्यक्ति ने बताया।

भारत की EV नीति, जो अभी भी अंतिम रूप से तैयार की जा रही है, मूल रूप से Tesla को बाजार में प्रवेश करने और स्थानीय रूप से निर्माण करने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से बनाई गई थी, लेकिन इस साल की शुरुआत में अमेरिकी ऑटोमेक्टर ने इन योजनाओं से पीछे हटने का फैसला किया।

मार्च में घोषित नीति के तहत, यदि कोई ऑटोमेकर भारत में EVs का निर्माण करने के लिए कम से कम $500 मिलियन (लगभग ₹42,293 करोड़) का निवेश करता है और 50 प्रतिशत हिस्से स्थानीय रूप से स्रोत किए जाते हैं, तो उसे आयात करों में भारी छूट मिलती है - यह 100 प्रतिशत से घटकर 15 प्रतिशत हो जाती है, जो कि साल में 8,000 तक इलेक्ट्रिक कारों पर लागू होती है।

नए प्लांट की स्थिति में, EVs बनाने के लिए मशीनरी और उपकरणों में किया गया निवेश $500 मिलियन (लगभग ₹42,293 करोड़) की शर्त को पूरा करने के लिए पूरी तरह से गिना जाएगा, भले ही वह उपकरण अन्य प्रकार की कारों के निर्माण में भी इस्तेमाल किए जाएं।

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