त्यौहारी सेल इवेंट बीबीडी के दौरान 4 में से 1 भारतीय के फ्लिपकार्ट पर जाने की संभावना
Posted: Wed Sep 25, 2024 9:17 am
फ्लिपकार्ट महत्वपूर्ण निवेश कर रहा है और अपने नेटवर्क का विस्तार कर रहा है। फ्लिपकार्ट ने 11 नए पूर्ति केंद्र शुरू किए हैं और 40 से अधिक क्षेत्रों में 100,000 से अधिक नौकरियां पैदा की हैं।
फ्लिपकार्ट के विकास प्रमुख (उपाध्यक्ष) हर्ष चौधरी ने कहा, "मार्ग नियोजन और तेज़ छंटाई के लिए मशीन लर्निंग (एमएल) सहित हमारी उन्नत आपूर्ति श्रृंखला तकनीक 19,000 पिन कोड में तेज़ डिलीवरी सुनिश्चित करती है।" उन्होंने कहा, "हम उसी दिन और अगले दिन डिलीवरी सेवाओं का भी विस्तार कर रहे हैं।"
मुख ई-कॉमर्स फ़र्म फ्लिपकार्ट और अमेज़न 27 सितंबर से अपने वार्षिक फ्लैगशिप सेल इवेंट शुरू करेंगे, जिसमें उनके प्राइम, वीआईपी और फ्लिपकार्ट प्लस सदस्यों के लिए 24 घंटे पहले पहुँच होगी। ई-कॉमर्स फर्म मीशो ने कहा कि वह 27 सितंबर को अपनी 'मेगा ब्लॉकबस्टर सेल' भी शुरू करेगी।
मार्केट रिसर्च फर्म डेटाम इंटेलिजेंस के आंकड़ों के अनुसार, ई-कॉमर्स कंपनियों और ऑनलाइन विक्रेताओं द्वारा इस त्यौहारी सीजन में भारत में उपभोक्ताओं को 12 बिलियन डॉलर का माल भेजने की उम्मीद है, जो पिछले साल के 9.7 बिलियन डॉलर की तुलना में 23 प्रतिशत अधिक है।
फ्लिपकार्ट ने अपने प्रमुख त्यौहारी बिक्री कार्यक्रम, बीबीडी 2023 के दौरान अपने प्लेटफॉर्म पर रिकॉर्ड 1.4 बिलियन ग्राहकों का आगमन देखा।
पिछले साल, अमेज़न इंडिया ने इवेंट के दौरान 1.1 बिलियन ग्राहकों को प्लेटफॉर्म पर आते देखा और उनमें से लगभग 4 मिलियन नए थे।
फ्लिपकार्ट के विकास प्रमुख (उपाध्यक्ष) हर्ष चौधरी ने कहा, "मार्ग नियोजन और तेज़ छंटाई के लिए मशीन लर्निंग (एमएल) सहित हमारी उन्नत आपूर्ति श्रृंखला तकनीक 19,000 पिन कोड में तेज़ डिलीवरी सुनिश्चित करती है।" उन्होंने कहा, "हम उसी दिन और अगले दिन डिलीवरी सेवाओं का भी विस्तार कर रहे हैं।"
मुख ई-कॉमर्स फ़र्म फ्लिपकार्ट और अमेज़न 27 सितंबर से अपने वार्षिक फ्लैगशिप सेल इवेंट शुरू करेंगे, जिसमें उनके प्राइम, वीआईपी और फ्लिपकार्ट प्लस सदस्यों के लिए 24 घंटे पहले पहुँच होगी। ई-कॉमर्स फर्म मीशो ने कहा कि वह 27 सितंबर को अपनी 'मेगा ब्लॉकबस्टर सेल' भी शुरू करेगी।
मार्केट रिसर्च फर्म डेटाम इंटेलिजेंस के आंकड़ों के अनुसार, ई-कॉमर्स कंपनियों और ऑनलाइन विक्रेताओं द्वारा इस त्यौहारी सीजन में भारत में उपभोक्ताओं को 12 बिलियन डॉलर का माल भेजने की उम्मीद है, जो पिछले साल के 9.7 बिलियन डॉलर की तुलना में 23 प्रतिशत अधिक है।
फ्लिपकार्ट ने अपने प्रमुख त्यौहारी बिक्री कार्यक्रम, बीबीडी 2023 के दौरान अपने प्लेटफॉर्म पर रिकॉर्ड 1.4 बिलियन ग्राहकों का आगमन देखा।
पिछले साल, अमेज़न इंडिया ने इवेंट के दौरान 1.1 बिलियन ग्राहकों को प्लेटफॉर्म पर आते देखा और उनमें से लगभग 4 मिलियन नए थे।