‘ताज क्यों है ताज’: बारिश से प्रभावित चेन्नई में होटल का इशारा मेहमानों का दिल जीत रहा है
Posted: Fri Oct 18, 2024 7:50 am
चेन्नई के एक ताज होटल ने एक मेहमान के प्रति अपने सहानुभूतिपूर्ण इशारे के लिए सोशल मीडिया पर प्रशंसा प्राप्त की है।
पिछले दो दिनों में भारी बारिश ने दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में गंभीर बाढ़ का कारण बना दिया है, जिसमें तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई सबसे अधिक प्रभावित है। लगातार बारिश ने दैनिक जीवन को बाधित कर दिया है, जिससे स्कूल और कॉलेज बंद हो गए हैं, बार-बार बिजली कटने और जलमग्न सड़कों पर यातायात जाम की स्थिति पैदा हो गई है।
इस अव्यवस्था के बीच, एक प्रमुख होटल श्रृंखला एक मेहमान के प्रति अपने सहानुभूतिपूर्ण इशारे के लिए सोशल मीडिया पर प्रशंसा प्राप्त कर रही है। होटल ने उस मेहमान के चार्ज माफ कर दिए, जिसने बाढ़ के कारण अपनी चेन्नई यात्रा को छोटा करने का निर्णय लिया।
ताज है ताज
डी प्रशांत नायर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर चेन्नई के ताज होटल में ठहरने का अपना अनुभव साझा किया। उन्होंने टाटा समूह के स्वामित्व वाले आतिथ्य व्यवसाय की प्रशंसा की और इसे एक अन्य प्रमुख भारतीय होटल श्रृंखला के साथ सकारात्मक रूप से तुलना की।
मुंबई के नायर ने कहा कि जब बारिश शुरू हुई, तब वह और उनका एक सहयोगी चेन्नई में थे। जबकि नायर एक ताज संपत्ति में ठहरे थे, उनके सहयोगी ने एक अन्य बड़ी भारतीय होटल श्रृंखला को चुना, जिसका नाम उन्होंने नहीं बताया लेकिन उसे केवल "एच" के रूप में पहचाना।
दोनों को 16 अक्टूबर को चेन्नई से उड़ान भरनी थी। हालांकि, अप्रत्याशित मौसम को देखते हुए, उन्होंने अपनी यात्रा को छोटा करने और 15 अक्टूबर की शाम को लौटने का निर्णय लिया।
जब नायर ने होटल को अपने निर्णय के बारे में सूचित किया, तो वह pleasantly surprised हुए कि उन्होंने 16 तारीख के लिए चार्ज नहीं किया, जबकि वे ऐसा करने के लिए पूरी तरह से अधिकार में थे, यह कहते हुए कि वे उनके योजना में बदलाव के पीछे की परिस्थितियों को समझते हैं।
दूसरी ओर, उनके सहयोगी के होटल ने दोनों दिनों के लिए चार्ज करने का निर्णय लिया, मौसम की असाधारण परिस्थितियों को ध्यान में न रखते हुए।
"एच ने मेरे सहयोगी को दोनों दिनों के लिए चार्ज किया। मुझे आश्चर्य हुआ कि ताज ने केवल एक दिन का चार्ज लिया। फ्रंट ऑफिस के अधिकारी ने बताया कि वे बदलाव के कारण को समझते हैं। यही वजह है कि ताज है ताज," नायर ने X पर लिखा, टाटा संस्कृति की भी प्रशंसा की।
पिछले दो दिनों में भारी बारिश ने दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में गंभीर बाढ़ का कारण बना दिया है, जिसमें तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई सबसे अधिक प्रभावित है। लगातार बारिश ने दैनिक जीवन को बाधित कर दिया है, जिससे स्कूल और कॉलेज बंद हो गए हैं, बार-बार बिजली कटने और जलमग्न सड़कों पर यातायात जाम की स्थिति पैदा हो गई है।
इस अव्यवस्था के बीच, एक प्रमुख होटल श्रृंखला एक मेहमान के प्रति अपने सहानुभूतिपूर्ण इशारे के लिए सोशल मीडिया पर प्रशंसा प्राप्त कर रही है। होटल ने उस मेहमान के चार्ज माफ कर दिए, जिसने बाढ़ के कारण अपनी चेन्नई यात्रा को छोटा करने का निर्णय लिया।
ताज है ताज
डी प्रशांत नायर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर चेन्नई के ताज होटल में ठहरने का अपना अनुभव साझा किया। उन्होंने टाटा समूह के स्वामित्व वाले आतिथ्य व्यवसाय की प्रशंसा की और इसे एक अन्य प्रमुख भारतीय होटल श्रृंखला के साथ सकारात्मक रूप से तुलना की।
मुंबई के नायर ने कहा कि जब बारिश शुरू हुई, तब वह और उनका एक सहयोगी चेन्नई में थे। जबकि नायर एक ताज संपत्ति में ठहरे थे, उनके सहयोगी ने एक अन्य बड़ी भारतीय होटल श्रृंखला को चुना, जिसका नाम उन्होंने नहीं बताया लेकिन उसे केवल "एच" के रूप में पहचाना।
दोनों को 16 अक्टूबर को चेन्नई से उड़ान भरनी थी। हालांकि, अप्रत्याशित मौसम को देखते हुए, उन्होंने अपनी यात्रा को छोटा करने और 15 अक्टूबर की शाम को लौटने का निर्णय लिया।
जब नायर ने होटल को अपने निर्णय के बारे में सूचित किया, तो वह pleasantly surprised हुए कि उन्होंने 16 तारीख के लिए चार्ज नहीं किया, जबकि वे ऐसा करने के लिए पूरी तरह से अधिकार में थे, यह कहते हुए कि वे उनके योजना में बदलाव के पीछे की परिस्थितियों को समझते हैं।
दूसरी ओर, उनके सहयोगी के होटल ने दोनों दिनों के लिए चार्ज करने का निर्णय लिया, मौसम की असाधारण परिस्थितियों को ध्यान में न रखते हुए।
"एच ने मेरे सहयोगी को दोनों दिनों के लिए चार्ज किया। मुझे आश्चर्य हुआ कि ताज ने केवल एक दिन का चार्ज लिया। फ्रंट ऑफिस के अधिकारी ने बताया कि वे बदलाव के कारण को समझते हैं। यही वजह है कि ताज है ताज," नायर ने X पर लिखा, टाटा संस्कृति की भी प्रशंसा की।