Source: https://hindi.gadgets360.com/mobiles/tr ... ws-6967541Truecaller के ऑफिसेज में गुरुवार को आयकर विभाग (Income Tax Department) की तरफ से छापेमारी की गई। फिलहाल यह जानकारी नहीं है कि छापेमारी पैन इंडिया हुई है या चुनिंदा लोकेशन पर, लेकिन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक वर्तमान में कंपनी के ऑफिस नोएडा, मुंबई और बेंगलुरु में स्थित हैं। कंपनी का मुख्यालय स्टॉकहोम में है। ट्रूकॉलर का कहना है कि वे पूरी तरह से आयकर अधिकारियों का सहयोग कर रही है। ट्रूकॉलर के वर्तमान में भारत में 400 मिलियन से अधिक एक्टिव यूजर्स हैं। कंपनी ने इस बात पर जोर दिया कि उसकी फाइनेंशियल प्रैक्टिसिस ट्रांसपेरेंट हैं और अंतरराष्ट्रीय टैक्स स्टैंडर्ड्स का पालन करती हैं।
गुरुवार को ट्रूकॉलर के ऑफिस में छापेमारी की खबर आई। एनडीटीवी प्रॉफिट की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी का कहना है कि वे इनकम टैक्स अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग कर रही है। कंपनी ने यह भी बताया कि वह स्वीडिश और भारतीय दोनों कानूनों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए रेगुलर इंडिपेंडेंट ऑडिट करवाती है। Truecaller का कहना है कि नियमित ऑडिट के अलावा भारत में उसकी कोई सक्रिय टैक्स जांच नहीं है।
घटना से जुड़े अपने एक बयान में कंपनी ने कहा, (अनुवादित) "ट्रूकॉलर वर्तमान में हमारे कार्यालयों में अधिकारियों की पूरी मदद कर रहा है। यह कोई असामान्य प्रैक्टिस नहीं है और ट्रूकॉलर संबंधित अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग करेगा।"
स्टॉकहोम स्थित कंपनी एक स्मार्टफोन एप्लिकेशन ऑपरेट करती है, जिसमें कॉलर आईडी, कॉल ब्लॉकिंग, फ्लैश मैसेजिंग, कॉल रिकॉर्डिंग, चैट जैसे फीचर्स हैं। भारत में फिलहाल ट्रूकॉलर के 40 करोड़ से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं।
बीते बुधवार को, स्वीडिश फर्म ने कंपनी के प्रोडक्ट चीफ और भारतीय बिजनेस के प्रमुख ऋषित झुनझुनवाला को मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की थी। को-फाउंडर एलन ममेदी के पद छोड़ने के बाद वह 9 जनवरी को इस पोजीशन को संभालना शुरू करेंगे।
Truecaller के ऑफिस पर पड़ा आयकर विभाग का छापा, कंपनी ने जारी किया बयान
Forum rules
हिन्दी डिस्कशन फोरम में पोस्टिंग एवं पेमेंट के लिए नियम with effect from 18.12.2024
1. यह कोई paid to post forum नहीं है। हम हिंदी को प्रोत्साहन देने के लिये कुछ आयोजन करते हैं और पुरस्कार भी उसी के अंतर्गत दिए जाते हैं। अभी निम्न आयोजन चल रहा है
https://hindidiscussionforum.com/viewto ... t=10#p4972
2. अधिकतम पेमेंट प्रति सदस्य -रुपये 1000 (एक हजार मात्र) पाक्षिक (हर 15 दिन में)।
3. अगर कोई सदस्य एक हजार से ज्यादा रुपये की पोस्टिग करता है, तो बचे हुए रुपये का बैलन्स forward हो जाएगा और उनके account में जुड़ता चला जाएआ।
4. सदस्यों द्वारा करी गई प्रत्येक पोस्टिंग का मौलिक एवं अर्थपूर्ण होना अपेक्षित है।
5. पेमेंट के पहले प्रत्येक सदस्य की postings की random checking होती है। इस दौरान यदि उनकी postings में copy /paste अथवा अनर्थपूर्ण content की मात्रा अधिक/अनुचित पाई जाती है, तो उन्हें एक रुपये प्रति पोस्ट के हिसाब से पेमेंट किया जाएगा।
6. अगर किसी सदस्य की postings में नियमित रूप से copy /paste अथवा अनर्थपूर्ण content की मात्रा अधिक/अनुचित पाई जाती है, तो उसका account deactivate होने की प्रबल संभावना है।
7. किसी भी विवादित स्थिति में हिन्दी डिस्कशन फोरम संयुक्त परिवार के management द्वारा लिया गया निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य होगा।
8. यह फोरम एवं इसमे आयोजित सारी प्रतियोगिताएं हिन्दी प्रेमियों द्वारा, हिन्दी प्रेमियों के लिए, सुभावना लिए, प्रेम से किया गया प्रयास मात्र है। यदि इसे इसी भावना से लिया जाए, तो हमारा विश्वास है की कोई विशेष समस्या नहीं आएगी।
यदि फिर भी .. तो कृपया हमसे संपर्क साधें। आपकी समस्या का उचित निवारण करने का यथासंभव प्रयास करने हेतु हम कटिबद्ध है।
हिन्दी डिस्कशन फोरम में पोस्टिंग एवं पेमेंट के लिए नियम with effect from 18.12.2024
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- या खुदा ! एक हज R !!! पोस्टर महा लपक के वाले !!!
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Truecaller के ऑफिस पर पड़ा आयकर विभाग का छापा, कंपनी ने जारी किया बयान
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Re: Truecaller के ऑफिस पर पड़ा आयकर विभाग का छापा, कंपनी ने जारी किया बयान
Truecaller के बारे में उल्लेखनीय जानकारी
वर्तमान में भारत में, Truecaller के 400 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।
पिछले महीने, ऐप ने देश में एक नई सुविधा "Truecaller Fraud Insurance" लॉन्च की, जो प्रीमियम सदस्यताओं को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करने का उद्देश्य रखती है, अगर वे धोखाधड़ी का शिकार हो जाते हैं।
Truecaller ने HDFC Ergo के साथ साझेदारी की है ताकि इन सेवाओं की आपूर्ति की जा सके।
ऑनलाइन धोखाधड़ी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, Truecaller ने कहा कि यह नई सुविधा वास्तव में उन उपयोगकर्ताओं की मदद करेगी जो ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार हो चुके हैं।
वर्तमान में भारत में, Truecaller के 400 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।
पिछले महीने, ऐप ने देश में एक नई सुविधा "Truecaller Fraud Insurance" लॉन्च की, जो प्रीमियम सदस्यताओं को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करने का उद्देश्य रखती है, अगर वे धोखाधड़ी का शिकार हो जाते हैं।
Truecaller ने HDFC Ergo के साथ साझेदारी की है ताकि इन सेवाओं की आपूर्ति की जा सके।
ऑनलाइन धोखाधड़ी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, Truecaller ने कहा कि यह नई सुविधा वास्तव में उन उपयोगकर्ताओं की मदद करेगी जो ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार हो चुके हैं।