SBI Mini Statement प्राप्त करने के लिए मिस्ड कॉल सेवा
SBI अपने ग्राहकों के लिए एक उपयोगकर्ता-मित्र मिस्ड कॉल सेवा प्रदान करता है, जिसके माध्यम से वे आसानी से अपनी मिनी स्टेटमेंट प्राप्त कर सकते हैं. इस सुविधा का उपयोग करने का तरीका यहां है:
• सुनिश्चित करें कि आपका मोबाइल नंबर आपके SBI खाते से पंजीकृत है, जिसके लिए आपको मिनी स्टेटमेंट चाहिए. यह सेवा केवल पंजीकृत मोबाइल नंबर पर काम करेगी.
• अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से 9223866666 पर कॉल करें.
• कॉल अपने आप डिस्कनेक्ट हो जाएगा.
• कॉल करने के बाद, आपको आपके मिनी स्टेटमेंट का विवरण वाला SMS प्राप्त होगा.
इस संदेश में आपके हाल के लेन-देन की जानकारी होगी, जिसमें आपके खाते में किए गए आखिरी पांच लेन-देन शामिल होंगे. यह सेवा 24/7 उपलब्ध है. सुनिश्चित करें कि आपके मोबाइल में संदेश भेजने और प्राप्त करने के लिए पर्याप्त बैलेंस है.
SMS के माध्यम से SBI Mini Statement कैसे चेक करें
जो ग्राहक पारंपरिक तरीकों को पसंद करते हैं, उनके लिए SBI SMS-आधारित सेवा भी प्रदान करता है, जिससे आप मिनी स्टेटमेंट प्राप्त कर सकते हैं.
निम्नलिखित प्रारूप में SMS भेजें: 'MIS (स्पेस) खाता नंबर' इस नंबर 9223866666 पर.
आपको आपके पिछले पांच लेन-देन का विवरण वाला संदेश प्राप्त होगा. सुनिश्चित करें कि आपका मोबाइल नंबर आपके SBI खाते से जुड़ा हुआ है. आपको अपने मोबाइल प्लान के आधार पर मानक SMS शुल्क भी लग सकते हैं.
WhatsApp के माध्यम से SBI Mini Statement कैसे चेक करें
SBI ने अपनी सेवाओं को आधुनिक बनाते हुए, अब WhatsApp के माध्यम से भी मिनी स्टेटमेंट उपलब्ध कराने की सुविधा शुरू की है, जिससे यह और भी अधिक सुलभ हो गया है.
• अपना SBI WhatsApp बैंकिंग नंबर, 919022390229, अपने फोन के संपर्कों में सेव करें.
• WhatsApp खोलें और सेव किए गए नंबर से नया चैट शुरू करें.
• 'Mini Statement' टाइप करें और भेजें.
• आपको आपके पिछले पांच लेन-देन का विवरण वाला उत्तर प्राप्त होगा.
यह तरीका विशेष रूप से उन उपयोगकर्ताओं के लिए सुविधाजनक है जो अक्सर WhatsApp का उपयोग करते हैं, क्योंकि इसके माध्यम से वे बिना ऐप स्विच किए तुरंत बैंकिंग जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.
SBI Mini Statement मिस्ड कॉल सेवा, संदेश और WhatsApp के माध्यम से कैसे चेक करें?
Moderators: हिंदी, janus, aakanksha24
Forum rules
हिन्दी डिस्कशन फोरम में पोस्टिंग एवं पेमेंट के लिए नियम with effect from 18.12.2024
1. यह कोई paid to post forum नहीं है। हम हिंदी को प्रोत्साहन देने के लिये कुछ आयोजन करते हैं और पुरस्कार भी उसी के अंतर्गत दिए जाते हैं। अभी निम्न आयोजन चल रहा है
https://hindidiscussionforum.com/viewto ... t=10#p4972
2. अधिकतम पेमेंट प्रति सदस्य -रुपये 1000 (एक हजार मात्र) पाक्षिक (हर 15 दिन में)।
3. अगर कोई सदस्य एक हजार से ज्यादा रुपये की पोस्टिग करता है, तो बचे हुए रुपये का बैलन्स forward हो जाएगा और उनके account में जुड़ता चला जाएआ।
4. सदस्यों द्वारा करी गई प्रत्येक पोस्टिंग का मौलिक एवं अर्थपूर्ण होना अपेक्षित है।
5. पेमेंट के पहले प्रत्येक सदस्य की postings की random checking होती है। इस दौरान यदि उनकी postings में copy /paste अथवा अनर्थपूर्ण content की मात्रा अधिक/अनुचित पाई जाती है, तो उन्हें एक रुपये प्रति पोस्ट के हिसाब से पेमेंट किया जाएगा।
6. अगर किसी सदस्य की postings में नियमित रूप से copy /paste अथवा अनर्थपूर्ण content की मात्रा अधिक/अनुचित पाई जाती है, तो उसका account deactivate होने की प्रबल संभावना है।
7. किसी भी विवादित स्थिति में हिन्दी डिस्कशन फोरम संयुक्त परिवार के management द्वारा लिया गया निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य होगा।
8. यह फोरम एवं इसमे आयोजित सारी प्रतियोगिताएं हिन्दी प्रेमियों द्वारा, हिन्दी प्रेमियों के लिए, सुभावना लिए, प्रेम से किया गया प्रयास मात्र है। यदि इसे इसी भावना से लिया जाए, तो हमारा विश्वास है की कोई विशेष समस्या नहीं आएगी।
यदि फिर भी .. तो कृपया हमसे संपर्क साधें। आपकी समस्या का उचित निवारण करने का यथासंभव प्रयास करने हेतु हम कटिबद्ध है।
हिन्दी डिस्कशन फोरम में पोस्टिंग एवं पेमेंट के लिए नियम with effect from 18.12.2024
1. यह कोई paid to post forum नहीं है। हम हिंदी को प्रोत्साहन देने के लिये कुछ आयोजन करते हैं और पुरस्कार भी उसी के अंतर्गत दिए जाते हैं। अभी निम्न आयोजन चल रहा है
https://hindidiscussionforum.com/viewto ... t=10#p4972
2. अधिकतम पेमेंट प्रति सदस्य -रुपये 1000 (एक हजार मात्र) पाक्षिक (हर 15 दिन में)।
3. अगर कोई सदस्य एक हजार से ज्यादा रुपये की पोस्टिग करता है, तो बचे हुए रुपये का बैलन्स forward हो जाएगा और उनके account में जुड़ता चला जाएआ।
4. सदस्यों द्वारा करी गई प्रत्येक पोस्टिंग का मौलिक एवं अर्थपूर्ण होना अपेक्षित है।
5. पेमेंट के पहले प्रत्येक सदस्य की postings की random checking होती है। इस दौरान यदि उनकी postings में copy /paste अथवा अनर्थपूर्ण content की मात्रा अधिक/अनुचित पाई जाती है, तो उन्हें एक रुपये प्रति पोस्ट के हिसाब से पेमेंट किया जाएगा।
6. अगर किसी सदस्य की postings में नियमित रूप से copy /paste अथवा अनर्थपूर्ण content की मात्रा अधिक/अनुचित पाई जाती है, तो उसका account deactivate होने की प्रबल संभावना है।
7. किसी भी विवादित स्थिति में हिन्दी डिस्कशन फोरम संयुक्त परिवार के management द्वारा लिया गया निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य होगा।
8. यह फोरम एवं इसमे आयोजित सारी प्रतियोगिताएं हिन्दी प्रेमियों द्वारा, हिन्दी प्रेमियों के लिए, सुभावना लिए, प्रेम से किया गया प्रयास मात्र है। यदि इसे इसी भावना से लिया जाए, तो हमारा विश्वास है की कोई विशेष समस्या नहीं आएगी।
यदि फिर भी .. तो कृपया हमसे संपर्क साधें। आपकी समस्या का उचित निवारण करने का यथासंभव प्रयास करने हेतु हम कटिबद्ध है।
-
- या खुदा ! एक हज R !!! पोस्टर महा लपक के वाले !!!
- Posts: 1962
- Joined: Tue Jul 16, 2024 8:47 pm
Re: SBI Mini Statement मिस्ड कॉल सेवा, संदेश और WhatsApp के माध्यम से कैसे चेक करें?
वाकई उपयोगी सामग्री है, मुझे यह जानकारी नहीं थी। मैं इस सुविधा का इस्तेमाल आगे से करूंगा/करूंगी.WhatsApp के माध्यम से SBI Mini Statement कैसे चेक करें
SBI ने अपनी सेवाओं को आधुनिक बनाते हुए, अब WhatsApp के माध्यम से भी मिनी स्टेटमेंट उपलब्ध कराने की सुविधा शुरू की है, जिससे यह और भी अधिक सुलभ हो गया है.
• अपना SBI WhatsApp बैंकिंग नंबर, 919022390229, अपने फोन के संपर्कों में सेव करें.
• WhatsApp खोलें और सेव किए गए नंबर से नया चैट शुरू करें.
• 'Mini Statement' टाइप करें और भेजें.
• आपको आपके पिछले पांच लेन-देन का विवरण वाला उत्तर प्राप्त होगा.

-
- या खुदा ! एक हज R !!! पोस्टर महा लपक के वाले !!!
- Posts: 1432
- Joined: Sun Oct 13, 2024 12:32 am
Re: SBI Mini Statement मिस्ड कॉल सेवा, संदेश और WhatsApp के माध्यम से कैसे चेक करें?
आपका बहुत बहुत धन्यवाद इन सेवाओं के नंबर बताने के बारे में। अक्सर हमे समय नहीं मिलता की हम बैंक जा कर ये सब पता कर सके उस समय ये नंबर काफी काम आते है। मेरा सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया का अकाउंट है और मैंने काफी सर्च किया उनके कस्टमर केयर और अन्य नंबर की जानकारी लेनी की इंटरनेट पर। पर जो नंबर्स इंटरनेट पर उपलब्ध है वो कभी लगते ही नहीं। क्या यहाँ कोई ऐसा है जो मुझे सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया का कस्टमर केयर नंबर दे सकता है जो सच में लगता हो।